Jio ने फिर से करोड़ों ग्राहकों को तगड़ा झटका दे दिया

Spread the love

रिलायंस Jio ने अपने ग्राहकों को फिर से झटका दे दिया है. और इस बार इस झटके के लपेटे में करोड़ों लोग आए हैं. रिलायंस जियो ने अपने 19 और 52 रुपये के छोटे रिचार्ज पैक्स खत्म कर दिए हैं. करोड़ों Jio यूज़र्स इन पैक्स का इस्तेमाल करते थे.

19 रुपये के रिचार्ज में एक दिन की वैलिडिटी मिलती थी, जबकि 52 रुपये के रिचार्ज में 7 दिन की वैलिडिटी यूजर्स को मिलती थी. इसका मतलब ये हुआ कि अब जियो यूजर्स के लिए कॉम्बो प्लान्स की शुरुआत 98 रुपये से होगी. 98 रुपये के प्लान में 28 दिन की वैलिडिटी मिलती है.

# हाल ही में Jio नए टॉप अप लाया था

रिलायंस हाल ही में IUC टॉप अप प्लान्स लाया है. इसके बाद जियो ने अपने 19 और 52 रुपये के रिचार्ज पैक्स खत्म किए हैं.

# क्या हैं ये IUC टॉप अप

IUC टॉप-अप मतलब जिनसे आप दूसरे नेटवर्क पर बात कर सकें. जियो 10 रुपये से लेकर 1000 रुपये तक के IUC टॉप अप्स बाज़ार में लाई है. IUC टॉप अप्स करके आप एयरटेल, वोडाफोन, आइडिया जैसे दूसरे नेटवर्क्स पर बात कर सकते हैं. और आपका कोई एक्स्ट्रा बिल नहीं आएगा.

# क्या है IUC  वाला लफड़ा

IUC को इंटरकनेक्ट यूज़ेस चार्ज कहा जाता है. ट्राई की ओर से दूसरे नेटवर्क्स पर किए जाने वाले कॉल्स के बदले कंपनियों के लिए 6 पैसे प्रति मिनट आईयूसी चार्ज निर्धारित किया गया है. यह चार्ज आउटगोइंग कॉल करने वाले ऑपरेटर को कॉल रिसीव करने वाले ऑपरेटर को देना पड़ता है. जैसे मान लीजिए अगर कोई जियो यूजर वोडाफोन नंबर पर कॉल करता है तो जियो को 6 पैसे प्रति मिनट की दर से वोडाफोन को पैसे देने होंगे. कुछ ही दिन पहले जियो ने ये IUC चार्ज ग्राहकों पर शिफ्ट कर दिया था. इसी चार्ज से बचाने के लिए अब IUC टॉप अप्स बाज़ार में आए हैं.

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *