स्वच्छता के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले कर्मचारी हुए सम्मानित

Spread the love

स्वच्छता के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले कर्मचारी हुए सम्मानित
01
प्रयागराज, (आरएनएस )। भारतीय रेल में “स्वच्छ रेल स्वच्छ भारत” अभियान के तहत प्रयागराज मण्डल में 16 सितम्बर से 02 अक्टूबर तक “स्वच्छता पखवाड़ा” मनाया गया। समापन अवसर पर उत्कृष्ट कार्य करने वाले रेल कर्मियों को पुरस्कृत भी किया गया।
जनसम्पर्क अधिकारी अमित कुमार सिंह के अनुसार इस दौरान 10 अलग-अलग थीमों के अंतर्गत स्वच्छता को एक अभियान के रूप में चलाया गया। इसके अंतर्गत प्रयागराज मण्डल के स्टेशनों, ट्रेनों, स्टेशनों पर स्थित कार्यालयों, विश्रामालयों, सहित अन्य कार्यालयों, ट्रेनिंग सेंटर, लोको शेडों एवं उनके सर्कुलेटिंग एरिया, एप्रोच रोड आदि की वृहद साफ़ सफाई की गई। इस दौरान रेल यात्रियों से साफ सफाई सम्बन्धी फीडबैक भी लिया गया, ताकि स्वच्छता के स्तर  को और बेहतर किया जा सके।
स्वच्छता अभियान के क्रम में आज प्रयागराज मण्डल में विभिन्न स्टेशनों पर रेल अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने महामा गांधी के चित्र पर माल्यार्पण कर उन्हे श्रद्धांजली दी तथा स्वच्छता की शपथ भी ली। इस अवसर पर प्रयागराज मण्डल के विभिन्न स्टेशनों पर स्वच्छता के क्षेत्र में उत्कृष्ट काम करने वाले कर्मचारियों को सम्मानित किया गया तथा स्वछता जागरूकता के दृष्टिगत “नुक्कड़ नाटक’ का आयोजन किया गया।
इसी क्रम में प्रयागराज मण्डल के मण्डल कार्यालयों में मण्डल रेल प्रबंधक, प्रयागराज मण्डल मोहित चंद्रा एवं विभिन्न स्टेशनों पर सम्बंधित अधिकारियों द्वारा स्वच्छता के क्षेत्र में उत्कृष्ट काम करने वाले 18 हाउस कीपिंग कर्मचारियों को प्रशस्तिपत्र एवं पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। स्वच्छता पखवाड़ा का आयोजन अपर मण्डल रेल प्रबंधक इन्फ्रा अतुल गुप्ता के मार्गनिर्देशन एवं वरिष्ठ मण्डल पर्यावरण एवं हाउसकीपिंग प्रबंधन शिव सिंह के निर्देशन में प्रयागराज मण्डल में सफलतापूर्वक आयोजित किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *