रुड़की में नकली दवाई बनाने वाली फैक्ट्री पर ड्रग इंस्पेक्टर ने छापेमार करवाई करते हुये उसका भण्डाभोड़ किया

Spread the love

रुड़की  रुड़की में नकली दवाई बनाने वाली फैक्ट्री पर ड्रग इंस्पेक्टर ने छापेमार करवाई करते हुये उसका भण्डाभोड़ किया है। पुलिस ने मौके से नकली दवाई बनाने वाले 6 लोगों को गिरफ्तार किया है।

हरिद्वार के डीआई एमएस राणा ने बताया कि सूचना मिल मिल रही थी की सलेमपुर राजपूताना, गंगनहर कोतवाली में नकली दवाइयां बनाने की फैक्ट्री संचालित हो रही है। शिकायत पर सुबह गंगनहर कोतवाली पुलिस को साथ लेकर उक्त पते पर छापा मारकर नकली दवाईयां बनाने वाली फैक्ट्री में दवाइयां बनाते हुये पाया गया। फैक्ट्री में एसीलोक नाम की नकली दवाई बनाई जा रही थी।

डीआई एमएस राणा ने बताया कि मौके पर मौजूद लोगों से दवाइयां बनाने का लाइसेंस मांगने पर वे नहीं दिखा सके। मौके पर काफी मात्रा में नकली दवाइयां व दवाइयों के बनाने के उपकरण और पैकिंग करने की सामग्री बरामद हुई है। मौके से छह लोगों को गिरफ्तार कर उनसे जानकारी जुटाई जा रही कि इन लोगांे के तार कहां-कहां से जुड़े हुये हैं। फैक्ट्री को सील कर दिया गया है। जाँच करने के बाद आगे की कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

वही गंगनहर कोतवाली के एसएसआई देवराज शर्मा ने बताया है कि ड्रग विभाग की सूचना पर कुछ लोगांे को हिरासत में लिया गया है। अभी ड्रग विभाग की तरफ से इन लोगो के खिलाफ कोई तहरीर नही आई है जैसे ही तहरीर आती है इसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर न्यायालय में पेश किया जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *