भाजपा को जुमलों का सबक देगी जनता : सीएम

Spread the love

मुख्यमंत्री हरीश रावत ने राज्य में कांग्रेस की सरकार बनने का भरोसा जताते हुए कहा कि इस बार चुनाव में जुमलों पर कांग्रेस सरकार के ठोस रोडमैप को तरजीह मिलने जा रही है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट के गैरसैंण को राजधानी बनाने के बयान पर पलटवार करते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा के विजन डॉक्यूमेंट से गैरसैंण नदारद है। लिहाजा भाजपा को इस मामले में जनता से माफी मांगनी चाहिए।

उधर, प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने रसोई गैस की कीमतें बढ़ने के विरोध में राजभवन तक प्रस्तावित विरोध मार्च स्थगित कर दिया। पार्टी ने राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन राज्यपाल को प्रेषित किया।  उत्‍तराखंड विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पार्टी प्रत्याशियों, प्रदेश पदाधिकारियों, आनुषंगिक संगठनों, प्रकोष्ठों व विभागों के अध्यक्षों व कार्यकर्ताओं की सभा में मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि कुछ दिनों बाद कांग्रेस राज्य में दोबारा सरकार बनाने जा रही है। लिहाजा पार्टी कार्यकर्ताओं को जनता के विश्वास पर खरा उतरने को कमर कसकर काम करना होगा। उन्होंने कहा कि वर्तमान में खाद्य पदार्थों की कीमतें उत्पादकों की बदौलत कम हुई हैं, लेकिन केंद्र सरकार राज्य पर जुल्म करने पर तुली है। एपीएल के गेहूं, बीपीएल के मिट्टी तेल के कोटे में कटौती की गई है। अब चीनी भी बंद करने का नापाक इरादा है। रसोई गैस की कीमतें बढ़ाकर आम जनता पर चोट की गई है। भाजपा पर चुनाव प्रचार में धन के दुरुपयोग का आरोप लगाते हुए उन्होंने यह भी स्वीकार किया कि इस बार कांग्रेस प्रत्याशियों को अपेक्षा के मुताबिक सपोर्ट नहीं किया जा सका। पार्टी ने चुनाव में शुचिता से काम किया है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष किशोर उपाध्याय ने कहा कि 24 मार्च को बैठक में पार्टी के सभी प्रत्याशी चुनाव को लेकर अपने अनुभव साझा करेंगे। उधर, बैठक के बाद मीडिया से बातचीत में मुख्यमंत्री हरीश रावत ने गैरसैंण को राजधानी बनाने के भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट के वायदे को जनता के साथ मजाक बताया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने गैरसैंण पर ठोस रोडमैप के साथ काम किया है। वह खुद वहां बैठकर काम करेंगे।
उन्होंने भाजपा पर चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन का मामला उछालकर उन्हें विधिक रूप से कामकाज से रोकने की कोशिश करने का आरोप भी लगाया। बैठक में काबीना मंत्री प्रीतम सिंह, सुरेंद्र सिंह नेगी, मंत्री प्रसाद नैथानी, राजेंद्र सिंह भंडारी समेत पार्टी प्रत्याशी मौजूद थे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *