बिहार चुनाव परिणाम मे आरजेडी ने आरोप लगाया कि क़रीब 10 सीटों पर नीतीश प्रशासन गिनती में देरी कर रहा है. जीते हुए उम्मीदवारों को सर्टिफ़िकेट नहीं दे रहा है.

Spread the love

बिहार चुनाव के नतीजों को लेकर निर्वाचन आयोग ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. चुनाव अधिकारी चंद्र भूषण ने बताया कि अब तक एक करोड़ वोटों की निगती की गई. कोरोना के मद्देनजर पोलिंग बूथ की संख्या 63 प्रतिशत बढ़ाई गई है. 2015 में 38 जगहों पर गिनती हो रही थी, लेकिन इस बार 58 जगहों पर गिनती हो रही है. वोटों की गिनती का काम दर रात पूरे होने की उम्मीद है.

 रुझानों में NDA को बढ़त मिलती देख बीजेपी नेता एक बार फिर सामने आ रहे हैं और कह रहे हैं कि वह जीत के प्रति आश्वस्त थे. अगर रुझान नतीजों में तब्दील होते हैं तो एक बार फिर से नीतीश कुमार का मुख्यमंत्री बनना तय है.

आरजेडी ने आरोप लगाया कि क़रीब 10 सीटों पर नीतीश प्रशासन गिनती में देरी कर रहा है. जीते हुए उम्मीदवारों को सर्टिफ़िकेट नहीं दे रहा है. CM आवास में बैठकर नीतीश कुमार और सुशील मोदी CM के प्रधान सचिव से सभी DM और RO को फ़ोन करवा कर नज़दीकी लड़ाई वाली सीटों के पक्ष में फ़ैसला दिलाने का दबाव बनवा रहे है. नीतीश कुमार, सुशील मोदी इत्यादि मुख्यमंत्री आवासीय कार्यालय में बैठ सभी जिलाधिकारियों पर दबाव बना सख़्त निर्देश जारी करवा रहे है कि महागठबंधन को कैसे भी 105-110 सीटों पर रोको. किसी भी परिस्थिति में हम जनमत की लूट नहीं होने देंगे.

आरजेडी ने कार्यकर्ताओं से अपील कि है कि अंतिम समय तक डटे रहिए. कई जगह पोस्ट वोटिंग की अभी गिनती नहीं हुई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *