न्यूजीलैंड ने टेस्ट क्रिकेट में बनाया अपना सर्वाधिक स्कोर, विलियमसन का दोहरा शतक

Spread the love

हेमिल्टन ,02 मार्च (dvnews)। कप्तान केन विलियमसन (नाबाद 200) के शानदार दोहरे शतक और मध्यक्रम के बल्लेबाजों की साहस भरी पारियों की बदौलत न्यूजीलैंड ने बंगलादेश के खिलाफ सीरीज के पहले टेस्ट के तीसरे दिन शनिवार को छह विकेट पर 715 रन का विशालकाय स्कोर बनाने के साथ ही अपनी पहली पारी घोषित कर दी। टेस्ट क्रिकेट की एक पारी में न्यूजीलैंड का यह सर्वोच्च स्कोर है। इससे पहले कीवी टीम ने वर्ष 2014 में पाकिस्तान के खिलाफ 690 रन बनाए थे।
इससे पहले न्यूजीलैंड ने आज तीसरे दिन पहली पारी के 451 रन पर चार विकेट के स्कोर से आगे खेलना शुरू किया। सभी कीवी बल्लेबाजों ने मेहमान टीम के गेंदबाजों को खूब छकाया। तीसरे दिन का खेल शुरू होने पर विलियमसन और नील वैगनर (47) ने शानदार बल्लेबाजी की और टीम के स्कोर को 500 के पार पहुंचाया। दोनों के बीच पांचवें विकेट के लिए 60 रन की साझेदारी हुई। इसी दौरान विलियमसन ने अपना शतक भी पूरा किया। इबादत हुसैन ने वैगनर को लिटन दास के हाथों कैच करा उन्हें पवेलियन की राह दिखाई। वैगनर ने 35 गेंदों पर 47 रन की अपनी तूफानी पारी में छह चौके और तीन छक्के लगाए।
इसके बाद अपने कप्तान का साथ देने आए विकेटकीपर बी जे वॉटलिंग ने भी सधी हुई बल्लेबाजी की और 67 गेंदों का सामना करते हुए 31 रन बनाए। वॉटलिंग को मेहदी हसन ने लिटन दास के हाथों कैच करा कीवी टीम को छठा झटका दिया। इसके बाद आठवें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए कॉलिन डि ग्रैंडहोम (नाबाद 76) ने कप्तान विलियमसन के साथ मिलकर बहुत तेजी से रन बटोरे। ग्रैंडहोम ने 53 गेंदों पर 76 रन की अपनी तूफानी पारी में चार चौके और पांच छक्के लगाए और वह अंत तक नाबाद रहे। कीवी कप्तान ने अपना दोहरा शतक पूरा करने के साथ ही 715 रन पर छह विकेट के स्कोर पर पारी घोषित कर दी। विलियमसन ने 257 गेंदों का सामना करते हुए अपना दोहरा शतक पूरा किया। विलियमसन ने अपनी पारी में 19 बेहतरीन चौके भी लगाए।
इसके अलावा कीवी टीम के सलामी बल्लेबाज टॉम लाथम (161) और जीत रावल (132) की शानदार शतकीय पारियों ने भी इस विशाल स्कोर में अहम योगदान दिया। इसके साथ ही न्यूजीलैंड ने अपनी पहली पारी के आधार पर बंगलादेश के खिलाफ 481 रन की विशाल बढ़त हासिल भी हासिल कर ली। मेहदी हसन खासे महंगे साबित हुए और उन्होंने पांच की औसत से 49 ओवर में 246 रन दिए।
अपनी दूसरी पारी में तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक चार विकेट खोकर 174 रन बना लिए हैं और वह अभी भी मेजबान टीम से 30

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *