दुगड्डा निवासी युवक 14 मार्च को स्पेन से दिल्ली पहुंचा था। जिसके बाद 16 मार्च को ट्रेन के जरिए कोटद्वार पहुंचा बुधवार को उसकी रिपोर्ट में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई

Spread the love

देहरादून। उत्तराखंड में लॉकडाउन के बीच में कोरोना का एक और मामला सामने आया है। बुधवार को एक स्पेन से लौटे एक शख्स में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। इससे पहले एक अमेरिकी नागरिक और इंदिरा गांधी राष्ट्रीय वन अकादमी के तीन प्रशिक्षु आइएफएस में कोरोना की पुष्टि हुई है। हालांकि इनमें से एक प्रशिक्षु आइएफएस की रिपोर्ट अब नेगेटिव आई है।

दुगड्डा निवासी युवक 14 मार्च को स्पेन से दिल्ली पहुंचा था। वह दिल्ली के एक होटल में ठहरा था, जिसके बाद 16 मार्च को ट्रेन के जरिए कोटद्वार पहुंचा था। 17 मार्च को सर्दी-जुकाम के लक्षण दिखने पर उसने पीएचसी दुगड्डा में दिखाया, जिसके बाद 18 मार्च से वो आइसोलेशन वॉर्ड में भर्ती है। बुधवार को उसकी रिपोर्ट में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है, जिससे उत्तराखंड में पांच केस हो गए। गौरतलब है कि इससे पहले अमेरिकी नागरिक में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। सोमवार को प्रदेश में 19 सैंपल की रिपोर्ट आई, जिनमें एक केस पॉजिटिव और 18 निगेटिव निकले। कोरोना संक्रमित पाया गया 49 वर्षीय अमेरिकी नागरिक दून मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती है।

उसे बीती 21 मार्च को दून मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती किया गया था। जानकारी के अनुसार, बीती 11 मार्च वह टूरिस्ट वीजा पर भारत आया था। पंद्रह मार्च को वह देहरादून पहुंचा। जानकारी के अनुसार यहां पहुंचकर वह सबसे पहले ऋषिकेश गया। 19 मार्च को वह दून में राजपुर रोड स्थित एक होटल में रुका। इसी बीच होटल में उसकी थर्मल स्कैनर से जांच की गई।

मामला संदिग्ध होने पर उसे दून अस्पताल भेजा गया। जहां फ्लू ओपीडी में चिकित्सकों ने उसकी जांच की। विदेशी नागरिक और उसकी ट्रेवल हिस्ट्री को देखते हुए 21 मार्च को उसे अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया। सोमवार को प्राप्त रिपोर्ट में उसमें कोरोना की पुष्टि है

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *