डुनेडिन वनडे : न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश के खिलाफ किया क्लीन स्वीप

Spread the love

डुनेडिन ,20 फरवरी (आरएनएस)। न्यूजीलैंड ने अपने शानदार प्रदर्शन को जारी रखते हुए बुधवार को यहां खेले गए तीसरे और अंतिम वनडे मैच में बांग्लादेश को 88 रन से शिकस्त दी। इस जीत के साथ ही मेजबान टीम ने सीरीज पर 3-0 से कब्जा किया। पिछले दो मुकाबलों में भी न्यूजीलैंड ने एकतरफा जीत दर्ज की थी। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड ने 50 ओवर में छह विकेट पर 330 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया, जिसके जवाब में मेहमान टीम 47.2 ओवर में 242 रनों पर ऑल आउट हो गई।
कीवी गेंदबाज टिम साउदी को छह विकेट लेने के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। पहले दो मैचों में शानदार शतक जडऩे वाले मार्टिन गुप्टिल मैन ऑफ द सीरीज रहे।मेजबान टीम की शुरुआत हालांकि, खराब रही और सलामी बल्लेबाज कॉलिन मुनरो आठ रन बनाकर आउट हो गए। गुप्टिल भी ज्यादा देर क्रीज पर टिक नहीं सके। उन्हें 29 के निजी स्कोर पर मशरफे मुर्तजा ने पवेलिया वापस भेजा।
इस समय कुल स्कोर 59 रन था। यहां से हेनरी निकोल्स (64) ने रॉस टेलर (69) के साथ तीसरे विकेट के लिए 92 रन जोड़े। निकए 59 रन की तेज पारी खेली। अंतिम ओवरों में हरफनमौला खिलाड़ी कॉलिन डी ग्रैंडहोमे ने 15 गेंद में 37 रन की नाबाद पारी खेली और मेजबान टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाया।
) भी क्रीज पर टिक नहीं पाए और मेहमान टीम ने दो रन के कुल योग पर ही तीन विकेट खोए दिए। तीनों बल्लेबाजों को साउदी ने आउट किया। मुशफिकुर रहीम (17) और महमूदुल्लाह (16) कुछ ओवर क्रीज पर टिके लेकिन न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने उन्हें पवेलियन वापस भेजकर मेहमान टीम का स्कोर पांच विकेट पर 61 रन कर दिया।
रन बनाकर आउट हुए जबकि रहमान अंत तक खेलते रहे और 102 रन बनाकर अंतिम बल्लेबाज के रूप में पवेलियन लौटे।
साउदी ने छह और ट्रेंट बाउल्ट ने दो विकेट चटकाए। ग्रैंडहोमे को एक विकेट मिला।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *