जिलाधिकारी बिजनौर रमाकांत पांडे ने आज रात्रि 12:00 बजे से शुरू होने वाले कर्फ्यू को पूरी सख़्ती के साथ लागू करने के दिए निर्देश

Spread the love

 

*जिलाधिकारी बिजनौर रमाकांत पांडे ने आज रात्रि 12:00 बजे से शुरू होने वाले कर्फ्यू को पूरी सख़्ती के साथ लागू करने के दिए निर्देश, ग्राम प्रधान, थानाध्यक्ष और राशन विक्रेताआे पर क्षेत्र में कोई भी व्यक्ति भूखा ना रहने की डाली जिम्मेदारी, प्रेस प्रतिनिधि संयम के साथ करें प्रेस कवरेज, संस्थान द्वारा उपलब्ध पहचान होगा मान्य, अखबारों की गाड़ियों का पूर्व की भांति रहेगा संचालन, हॉकर भी बांटेंगे अखबार जिलाधिकारी रमाकांत पांडे ने रात 12:00 बजे तक कैंप कार्यालय में आयोजित होने वाली बैठक में कोरोना वायरस के संपूर्ण विनाश के लिए आज रात्रि से लगने वाले कर्फ्यू को पूरी सख़्ती के साथ लागू करने के निर्देश दिए। उन्होंने स्पष्ट करते हुए कहा कि कर्फ्यू के दौरान कोई भी व्यक्ति भूका नहीं सोने पाए, इसके लिए गांव में प्रत्येक ग्राम प्रधान, राशन डीलर और थाना अध्यक्ष जिम्मेदार होंगे। उन्होंने प्रत्येक थानाध्यक्ष को अपनी जेब से ₹5000-5000 देने की घोषणा करते हुए कहा कि इस धनराशि का प्रयोग उस व्यक्ति के लिए किया जाए जो भूखा हो। उन्होंने आश्वास्त करते हुए कहा कि जिले का कोई भी व्यक्ति भूखा ना रहे, इसके लिए व्यापक प्रबंध किए गए हैं और आगे भी धनराशि उपलब्ध कराई जाएगी। उन्होंने जिला पंचायत अधिकारी को निर्देश दिए कि प्रत्येक प्रधान को निर्देशित करें कि ग्राम विकास निधि में मौजूद धनराशि का उपयोग उन परिवार को भोजन उपलब्ध कराने में करें, जो भोजन उपलब्ध करने में अक्षम हों। इसी प्रकार प्रत्येक राशन डीलर अपने अपने क्षेत्र में सुनिश्चित करें कि कोई भी व्यक्ति भूखा ना सोने पाए। शासन द्वारा इसके लिए पर्याप्त मात्रा में राशन उपलब्ध कराया जाएगा।
जिलाधिकारी ने स्पष्ट करते हुए कहा कि कर्फ्यू के दौरान समाचार पत्र लाने ले जाने वाले वाहन, प्रेस प्रतिनिधि, फल, सब्जी, दूध, गैस, दवाई की उपलब्धता पर प्रतिबंध नहीं होगा। उन्होंने यह भी बताया कि उनके द्वारा चिकित्सकों की यूनियन आई एम ए के पदाधिकारियों के साथ बैठक कर निर्देश दिए गए हैं कि वह मरीजों को फोन पर परामर्श उपलब्ध कराएं और यथासंभव उनको प्रत्यक्ष रूप से ना देखें। उन्होंने पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए कि कर्फ्यू के दौरान कोई भी व्यक्ति उसका उल्लंघन ना करें पाए और शांति व धैर्य बनाए रखते हुए उसका पालन सुनिश्चित कराया जाए। इस अवसर पर उन्होंने जनसामान्य का आवाहन किया कि कोरोना वायरस से सुरक्षित रहने के लिए शासन एवं जिला प्रशासन का सहयोग करें और सभी लोग शांति और धैर्य के साथ अपने अपने घरों में रहे। उन्होंने सभी जिला वासियों से संकट की इस घड़ी में जिला प्रशासन से सहयोग की अपेक्षा करते हुए आश्वस्त किया कि सभी नागरिकों को आवश्यक वस्तुओं की समय पूर्वक आपूर्ति का हर संभव प्रयास किया जाएगा।
इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक संजीव त्यागी, मुख्य विकास अधिकारी कामता प्रसाद सिंह, अपर जिला अधिकारी प्रशासन एवं वित्त एवं राजस्व, अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण एवं नगर सीएमओ, सी वी आे, डी पी आर आे, डी एस आे सहित अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *