चिराग पासवान पिता की जयंती पर निकालेंगे बिहार यात्रा

Spread the love

चिराग पासवान पिता की जयंती पर निकालेंगे बिहार यात्रा
नई दिल्ली ,21 जून (आरएनएस)। लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) प्रमुख चिराग पासवान 5 जुलाई को अपने पिता और पार्टी के संस्थापक रामविलास पासवान की जयंती पर पूरे बिहार में यात्रा करेंगे। अपने चाचा पशुपति कुमार पारस के तख्तापलट का सामना कर रहे चिराग पासवान ने राष्ट्रीय राजधानी में पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक की।
बैठक के बाद उन्होंने कहा, पांच जुलाई को अपने पिता की जयंती पर मैं हाजीपुर से आशीर्वाद यात्रा शुरू करूंगा और यह बिहार के सभी जिलों से होकर गुजरेगी।
बैठक में लोजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्यों ने पारस के नेतृत्व में बागियों द्वारा पार्टी चिन्हों के इस्तेमाल का विरोध किया।
पासवान के अपने चाचा के लोकसभा क्षेत्र हाजीपुर से रोड शो शुरू करने के फैसले को उनके पिता द्वारा स्थापित पार्टी के नियंत्रण के लिए शक्ति के प्रत्यक्ष प्रदर्शन के रूप में देखा जा रहा है।
उन्होंने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से भी मुलाकात की थी और उनसे पार्टी के निलंबित सांसदों में से एक को सदन में लोजपा के नेता के रूप में उनके स्थान पर स्वीकार करने के अपने फैसले की समीक्षा करने का आग्रह किया था।
पासवान को लोकसभा में लोजपा के नेता के पद से हटा दिया गया था, जब छह में से पांच सांसदों ने लोकसभा अध्यक्ष को लिखा था कि उन्होंने पारस को सदन में लोजपा के नेता के रूप में चुना है।
तख्तापलट के बाद, पासवान ने एक आभासी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाई और पांच बागी सांसदों को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से बर्खास्त कर दिया। इसके जवाब में पटना में हुई एक बैठक में उनके चाचा के नेतृत्व में बागी सांसदों ने उन्हें पार्टी प्रमुख के पद से भी हटा दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *