चार धाम परियोजना से होगा उत्तराखंड का कायाकल्प –डा0 भसीन

Spread the love

देहरादून -भारतीय जनता पार्टी की मीडिया प्रभारी डॉ देवेंद्र भसीन ने कहा कि केंद्र सरकार ने उत्तराखंड को ऑल वेदर रोड का ऐसा तोहफा दिया है, जिससे कि राज्य की दिशा और दशा बदल जाएगी ।
उन्होंने कहा कि ऑल वेदर रोड राज्य की जीवन रेखा बनने जा रही है । इससे राज्य के 12 महीने तीर्थाटन और पर्यटन को पंख लग जाएंगे । जिससे रोजगार के अवसर बढ़ेंगे । पलायन को रोकने में सहायता मिलेगी। इतना ही नहीं रिवर्स पलायन की संभावना भी बलवती हो रही हैं । इसके साथी ऋषिकेश – कर्णप्रयाग रेल लाइन राज्य की भाग्य रेखा बनने का गौरव हासिल करेगी ।
सिंह ने कहा कि देश की आजादी से कई साल पहले ऋषिकेश – कर्णप्रयाग रेल लाइन का सर्वे अंग्रेजों द्वारा कर दिया था । लेकिन 55 साल शासन करने वाली कांग्रेस सरकारों ने इस पर एक इंच भी काम नहीं किया। वहीं मोदी सरकार ने मात्र 5 साल के कार्यकाल में रेल लाइन के कार्य को धरातल पर उतार दिया है। कांग्रेस के लिए जो काम आसमान से तारे तोड़ने जैसा होता है ।मोदी सरकार उन्हें सरलता से अंजाम देती है । भसीन ने कहा कि उत्तराखंड में चल रहे विकास कार्यों को देखते हुए राज्य के लिए केंद्र में मोदी सरकार का आना बहुत जरूरी है। उन्होंने कहा कि 12000 करोड़ रुपए की ऑल वेदर रोड परियोजना ,18000 करोड़ की ऋषिकेश कर्णप्रयाग परियोजना ,भारत माला सड़क परियोजना, राज्य की आर्थिक और सामाजिक रूप से कायाकल्प कर देगी।
गिरिराज उनियाल सह मीडिया प्रभारी टिहरी लोक सभा /केदार दत्त बंगवाल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *