चांदी की 22.6 किलो की ईंट से पीएम करेंगे राममंदिर का शिलान्यास

Spread the love

*चांदी की 22.6 किलो की ईंट से पीएम करेंगे राममंदिर का शिलान्यास*

*अयोध्या।* अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के लिए 5 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भूमि पूजन करेंगे और नींव की पहली ईंट रखेंगे। यह पल ऐतिहासिक होगा जिसके लिए अयोध्या में इन दिनों जोर-शोर से तैयारियां जारी हैं। राम मंदिर के निर्माण के लिए देश के अलग-अलग मंदिरों और पवित्र नदियों का जल अयोध्या भेजा जा रहा है।
राम मंदिर के भूमिपूजन की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आ रही है, हलचल बढ़ती जा रही है। देशभर मे मंदिर निर्माण में सहयोग देने की गतिविधियां भी तेज हो गई हैं। भूमि पूजन के लिए पवित्र नदियों का जल और तीर्थ स्थलों की पवित्र मिट्टी लाने का सिलसिला भी शुरू हो गया है। 5 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या में भूमि पूजन कर मंदिर निर्माण के लिए शिलान्यास करेंगे।
5 अगस्त को भूमि पूजन के बाद पीएम मोदी चांदी की ईंट से मंदिर निर्माण के लिए शिलान्यास करेंगे। यह चांदी की ईंट अयोध्या पहुंच गई है। यह शुद्ध चांदी की 22.6 किलोग्राम वजनी ईंट है। चांदी की आज के रेट के हिसाब से देखें तो इस ईंट की कीमत करीब 15 लाख 59 हजार है।
राम मंदिर निर्माण की नींव में टाइम कैप्सूल रखने की बात को श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने खारिज किया है। ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने स्पष्ट किया, ‘राम मंदिर निर्माण स्थल पर जमीन के नीचे टाइम कैप्सूल रखे जाने की रिपोर्ट गलत है। इस तरह की अफवाह पर यकीन न करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *