किसानों के आक्रोश के बीच शिक्षा मंत्री रास्ता बदलकर कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे  

Spread the love

किसानों के आक्रोश के बीच शिक्षा मंत्री रास्ता बदलकर कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे use
काशीपुर। केलाखेड़ा में स्टेडियम के शिलान्यास कार्यक्रम में शिरकत करने जा रहे शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे को किसानों के विरोध के चलते अपना रास्ता बदलना पड़ा। शिक्षामंत्री के कार्यक्रम की सूचना पर किसान उन्हें काले झंडे दिखाने पहुंचे थे। किसानों ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इस दौरान पुलिस ने बामुश्किल शिक्षामंत्री को दूसरे रास्ते से कार्यक्रम स्थल पहुंचाया। शनिवार को शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे का नगर पंचायत केलाखेड़ा के ग्राम बिचपुरी में मिनी स्टेडियम के शिलान्यास का कार्यक्रम था। कार्यक्रम की सूचना पर किसानों का एक जत्था हाथों में काले झंडे लेकर कार्यक्रम स्थल पर पहुंच गया। किसानों का आता देख पुलिस में खलबली मच गई। पुलिस ने किसानों को रोकने का प्रयास किया, लेकिन किसान नारेबाजी करते रहे। किसानों के इस आक्रोश के बीच शिक्षा मंत्री को मजबूरन अपना रास्ता बदलकर कार्यक्रम स्थल पर पहुंचना पड़ा।
युवा किसान नेता विक्की रंधावा ने कहा कि संयुक्त किसान मोर्चा के तत्वावधान में भाजपा के नेताओं व मंत्रियों के विरोध का ऐलान है। इसी को लेकर शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे का विरोध किया गया है। जब तक यह तीनों काले कानून रद्द नहीं हो जाते किसान अपना आंदोलन समाप्त नहीं करेंगे। नेताओं का नगर व गांव में घुसने पर विरोध किया जायेगा। मौके पर विक्की रंधावा, मनवीर, मंदीप, प्रभशरण सिंह, हरप्रीत निज्जर, प्रितपाल सिंह, जगजीत सिंह, रणजीत,रमन,हैप्पी, अवतार सिंह, हरविंद सिंह, शेरा सिंह, जस्सी आदि युवा किसान मौजूद रहे।
मंत्री ने किया मिनी स्टेडियम का शिलान्यास
शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे ने गांव बिचपुरी में 4.50 करोड़ की लागत से बनने वाले मिनी स्टेडियम का शिलान्यास किया। उन्होंने युवाओं से खेलों में भाग लेकर देश के लिए मेडल लाने का आह्वान किया। कहा कि ओलंपिक और पैरालंपिक में देश के लिए मेडल लाने के बाद युवाओं में खासा उत्साह बना हुआ है। इसी को ध्यान में रखते हुए सरकार युवाओं को तैयारी करने के लिए स्टेडियम बनवा रही है। खेलों में प्रतिभाओं को तराशने के लिये स्टेडियम का होना जरूरी है और इन स्टेडियम में ऐसे खिलाड़ियों को तराशा जायेगा जो आगे चलकर अपने राज्य का नाम रोशन करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *