उत्तर प्रदेश मध्य प्रदेश उत्तराखण्ड में शराब शौकीनों के लिए राहत नई गाइड लाइन के मुताबिक सोमवार से प्रदेश के ग्रीन,आरेंज एंव रेड जोन में शराब की एकल दुकानें खोली जायेंगी

Spread the love

उत्तर प्रदेश मध्य प्रदेश उत्तराखण्ड में शराब शौकीनों के लिए राहत नई गाइड लाइन के मुताबिक सोमवार से प्रदेश के ग्रीन,आरेंज एंव रेड जोन में शराब की एकल दुकानें खोली जायेंगी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में शराब शौकीनों के लिए राहत वाली खबर है। मुख्य सचिव आर.के.तिवारी की ओर से नई गाइड लाइन के मुताबिक सोमवार से प्रदेश के ग्रीन,आरेंज एंव रेड जोन में शराब की एकल दुकानें खोली जायेंगी। कैन्टोमेंट एरिया व हॉटस्पाट को छोड़कर रेड जोन में शर्तों के मुताबिक शराब की बिक्री होगी। मॉल,कॉम्पलेक्स में मौजूद दुकानें नहीं खुलेंगी। शहरों में संचालित बार भी नहीं खोले जाएंगे।

उत्तर प्रदेश के शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में शर्तो के मुताबिक दुकानें खुलेंगी। इस बाबत यह स्पष्ट किया गया है कि इन आबकारी दुकानों पर बिक्री के समय सोशल डिस्टेंसिंग का कड़ाई से अनुपालन किया जाएगा। खरीदार और दुकानों के सेल्समैन मास्क लगाए रहेंगे। दुकानों के काउंटर पर एक समय में एक ही व्यक्ति खरीदारी कर सकेगा। खरीदारी के इच्छुक लोग अन्य आवश्यक उपभोक्ता वस्तुओं की खरीद की ही तरह आबकारी दुकानों के बाहर भी सफेद गोले में लाइन में खड़े होंगे। दुकान के बाहर या आसपास खड़े होकर शराब या बीयर पीने की सख्त मनाही होगी।

सोमवार से देसी,अंग्रेजी शराब, बीयर की फुटकर दुकानें, मॉडल शाप, भांग की लाइसेंसी दुकानें सुबह 10 बजे से शाम 7 बजे तक खुलेंगी। हॉटस्पॉट से जुड़े एक से तीन किलोमीटर के दायरे को छोड़कर अन्य बाकी क्षेत्रों में शराब, बीयर व भांग की लाइसेंसी दुकानें खुल जाएंगी।

प्रदेश के आबकारी आयुक्त पी.गुरु प्रसाद ने बताया कि शराब संचालन मदिरा की ब्रिकी के समय विशेष हिदायत बरती जाएगी। कैन्टोमेंट एरिया व हॉटस्पाट क्षेत्रों में किसी भी तरह की गतिविधि पूर्णत: प्रतिबंधित होगी। इस दौरान शराब ठेकों पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना अनिवार्य होगा। कस्टमर्स को एक मीटर की दूरी बनाकर खड़ा रहना होगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *