उत्तराखंड व मध्य प्रदेश में भी साथ मिलकर चुनाव लड़ेगी सपा-बसपा

Spread the love

लखनऊ ,25 फरवरी (आरएनएस)। लोकसभा चुनाव 2019 में भाजपा को हराने के लिए गठबंधन में बंधी समाजवादी पार्टी (सपा) और बहुजन समाजवादी पार्टी (बसपा) की दोस्ती गहरी होती जा रही है। दोनों पार्टियां उत्तर प्रदेश में ही नहीं अब उत्तराखंड और मध्यप्रदेश राज्य में भी गठबंधन के तहत लोकसभा चुनाव लडं़ेगी।
सोमवार को दोनों पार्टियों ने उत्तराखंड और मध्यप्रदेश में एक साथ मिलकर चुनाव लडऩे की घोषणा के साथ लोस सीटों का बंटवारा भी कर लिया। जहां मध्य प्रदेश में सपा तीन सीटों पर और शेष सीटों पर बसपा चुनाव लड़ेगी, वहीं उत्तराखंड में सपा एक सीट
बसपा प्रमुख मायावती व सपा मुखिया अखिलेश यादव की ओर से जारी विज्ञप्ति में कहा गया कि दोनों पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्षों ने संयुक्त रूप से निर्णय लिया है कि उत्तराखंड व मध्यप्रदेश में वर्ष 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव में सपा-बसपा गठबंधन के तहत चुनाव लड़ेंगे।
इसके तहत समाजवादी पार्टी उत्तराखंड की मात्र एक गढ़वाल (पौड़ी) सीट पर चुनाव लड़ेगी। शेष सीटों पर बसपा चुनाव लड़ेगी। वहीं मध्य प्रदेश में सपा तीन सीटों बालाघाट, टीकमगढ़ और खजुराहो पर जबकि शेष सभी सीटों पर बसपा चुनाव लड़ेगी।

बता दे कि सपा-बसपा गठबंधन ने उत्तर प्रदेश की 80 सीटों का पहले ही बंटवारा कर लिया है, जिसके तहतं बसपा 38 तथा सपा 37 सीट पर अपने प्रत्याशी उतारेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *