अमेठी में ऑर्डिनेंस फैक्ट्री को लेकर राहुल ने पीएम मोदी पर झूठ बोलने का लगाया आरोप

Spread the love

नईदिल्ली,04 मार्च (dvnews)। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अमेठी में हथियार फैक्ट्री को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है, उन्होंने ट्वीट कर कहा कि अमेठी में हथियार फैक्ट्री को लेकर पीएम मोदी ने झूठ बोला है. उन्होंने ट्वीट कर लिखा, प्रधानमंत्री जी, अमेठी की ऑर्डिनेंस फैक्ट्री का शिलान्यास 2010 में मैंने खुद किया था. पिछले कई सालों से वहां छोटे हथियारों का उत्पादन चल रहा है. कल आप अमेठी गए और अपनी आदत से मजबूर होकर आपने फिर झूठ बोला. क्या आपको बिल्कुल भी शर्म नहीं आती?
आपको बता दें पीएम मोदी ने रविवार को राहुल गांधी के गढ़ अमेठी में जाकर कोरवा के आयुध निर्माण फैक्ट्री में असॉल्ट राइफल एके 203 की यूनिट का शुभारंभ किया था. जहां उन्होंने बयान दिया था, कुछ लोग जगह जगह घूमकर भाषण करते रहते है – मेड इन उज्जैन, मेड इन जैसलमेर, मेड इन बड़ौदा. लेकिन ये मोदी है अब यहां बनने वाली राइफल मेड इन अमेठी के नाम से जानी जाएगी.
मोदी ने बयान दिया था, अमेठी में एके-203 रायफल्स बनेगी, एके-203 राइफलों से आतंकियों और नक्सलियों के साथ होने वाली मुठभेड़ों में हमारे सैनिकों को निश्चित रूप से बहुत बढ़त मिलने वाली है
पीएम मोदी ने इसके साथ ही दावा था कि हमारी सरकार में ही पहला राफेल उड़ेगा. उन्होंने कहा था, लोग वर्षों तक राफेल विमानों के सौदे पर बैठे रहे और जब सरकार जाने की बारी आई तो उसको ठंडे बस्ते में डाल दिया. हमारी सरकार आई और 1.5 साल के भीतर सौदे पर मुहर लगाई और कुछ ही महीने में दुश्मन के होश उड़ाने के लिए पहला राफेल विमान भारत के आसमान में होगा.
पीएम मोदी ने कहा कि हमारी सेना ने साल 2005 में आधुनिक हथियार की अपनी जरूरत को तब की सरकार के सामने रखा था. इसी को देखते हुए अमेठी में इस फैक्ट्री के लिए काम शुरू हुआ. आपके सांसद ने जब 2007 में इसका शिलान्यास किया, तब ये कहा गया था कि साल 2010 से इसमें काम शुरू हो जाएगा. पीएम मोदी ने कहा कि अमेठी में विकास के नाम पर लोगों की भावनाओं से खेला गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *